Breaking News

YouTube ने लॉन्च किया ‘Most Replayed’ फीचर, समय बचाकर देख सकेंगे वीडियो का मेन पार्ट

YouTube launches ‘Most Replayed’ feature, save time and watch the main part of the video: जानकारी के मुताबिक, YouTube ने कुछ यूजर्स के साथ लूप वीडियो फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह फीचर शुरुआत में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए आएगा, क्योंकि फिलहाल इसे YouTube पर एंड्रॉइड में टेस्टिंग के लिए देखा गया था।

YouTube ने अपना प्रीमियम ‘Most Replayed’ फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। पहले यह यह केवल ‘Youtube Premium’ सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब हर कोई इसका इस्तेमाल कर सकता है। इस फीचर को वेब और मोबाइल दोनों ही प्लेटफॉर्म पर लाइव कर दिया गया है

क्या है ‘Most Replayed’ फीचर

YouTube का ‘Most Replayed’ फीचर व्यूवर्स को वीडियो के सबसे ज्यादा देखे गए पार्ट की जानकारी देता है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को वीडियो का अहम हिस्सा देखने के लिए पूरी वीडियो देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वह बिना समय गवाए सीधा वीडियो के मेन पार्ट पर स्विच कर सकते हैं।

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने इस फीचर को अपने सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। इस फीचर को सबसे पहले अक्टूबर 2021 में लॉन्च किया गया था। हालांकि, उस वक्त इस फीचर को केवल टेस्टिंग के लिए कुछ ही यूजर्स तक रोलआउट किया गया था। टेस्टिंग के बाद इसे प्रीमियम सब्सक्राबर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं, अब यह सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर हो

गया है।

YouTube यूजर अब गिफ्ट कर पाएंगे चैनल सब्सक्रिप्शन

हाल ही में YouTube ने चैनल के पेड सब्सक्रिप्शन को गिफ्ट करने का फीचर रोलआउट किया है। फिलहाल, यह फीचर बीटा स्टेज में है। इस फीचर की मदद से स्ट्रीमर्स के चैनल सब्सक्रिप्शन भी बढ़ते हैं और इनकी कम्यूनिटी भी मजबूत होती है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *