स्मार्टफोन की स्लो चार्जिंग से हैं परेशान? तुरंत चेंज करें ये चीजें, सुपर फास्ट स्पीड से होगा चार्ज

Worried about the slow charging of the smartphone? Change these things immediately, will be charged at super fast speed: हम में से कई लोग उस वक्त बेसब्र हो जाते हैं जब हमें मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करना होता है और फ़ोन के पूरे चार्ज होने तक हमें कई घंटे तक इंतज़ार करना पड़ता है.हालांकि इसके समाधान का कोई जादुई तरीका नहीं है. लेकिन कुछ नुस्ख़े हैं जो बैटरी को अच्छे ख़ासे तरीक़े से चार्ज करने में लगने वाले समय को कम कर सकते हैं.

मोबाइल को फ्लाइट मोड पर डाल दें:

ये एक बहुत साधारण सा नुस्ख़ा है जिससे आपका फ़ोन तेज़ी से चार्ज होता रहेगा बिना उसके सभी फंक्शन को बंद किए हुए, जैसा कि फ़ोन को पूरी तरह बंद कर देने पर होता है.जब आप फ़ोन को फ्लाइट मोड पर डाल देते हैं तो इसके कॉल करने, इंटरनेट ब्राउज़िंग या जीपीएस जैसी फ़ीचर काम करना बंद कर देते हैं.लेकिन इसके कुछ फ़ायदा भी हैं कि आपका फ़ोन तेज़ी से चार्ज होता रहेगा

 यूएसबी पोर्ट से चार्ज ना करें:

मोबाइल फ़ोन यूएसबी पोर्ट की बजाय बिजली से ज़्यादा जल्दी चार्ज होता.ऐपल फ़ोन के लिए कंपनी का सुझाव होता है कि मोबाइल को फ़ोन एडेप्टर के साथ मिले यूएसबी केबल के ज़रिये दीवार पर लगे बिजली के पॉइन्ट से चार्ज करें.

डिस्प्ले की ब्राइटनेस कम करें:

यह सुझाव लैपटॉप और मोबाइल डिवाइस पर लागू होता है। ज्यादातर डिवाइस में ब्राइटनेस सेटिंग्स को आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर स्क्रीन की ब्राइटनेस को लक्स जैसे थर्ड-पार्टी ऐप्स से कम कर सकते हैं। यह डिस्प्ले की ब्राइटनेस कम करने के अलावा स्क्रीन का कलर कास्ट को भी बदल देता है। हालांकि, एक सॉफ्टवेयर लेयर के जरिए ही ओलेड स्क्रीन पर पावर बचाया जा सकता है जबकि एलसीडी में इसके लिए बैकलाइट ब्राइटनेस को कम करना होगा।

ब्रैंडेड एडाप्टर चुनें:

कभी भी गैर ब्रांडेड या यूनिवर्सल चार्जर से फोन को चार्ज न करें। फोन के एक्सेसरीज के साथ मिला एडाप्टर ही फोन को चार्ज करने के लिए यूज करें।

चार्जिंग के टाइम फोन यूज न करें:

जब भी फोन चार्जिंग पर लगाएं उसका इस्तेमाल न करें क्योंकि चार्जिंग के समय फोन का प्रयोग होने से चार्जिंग स्लो हो जाती है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *