कौन होगा मुकेश अंबानी का उत्तराधिकारी? Mukesh Ambani अपने प्रॉपर्टी को देने का किया फैसला

 

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप अमीरों की सूची में 10वें पायदान पर हैं. मुकेश अंबानी दुनिया से दसवें सबसे अमीर आदमी हैं और उनकी कुल नेटवर्थ 82.8 अरब डॉलर है. मुकेश अंबानी की मौजूदा कुल नेटवर्थ 82.1 अरब डॉलर है. बता दें कि अमीर होने के साथ ही मुकेश अंबानी अपनी जिंदगी को रॉयल अंदाज से जीने के लिए भी काफी जाने जाते हैं.

भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी के लिए नए साल की शुरुआत काफी जोरदार रही। रिलायंस इंडस्ट्रीज  के शेयरों में तेजी के चलते साल के पहले कारोबारी दिन उनकी नेटवर्थ में 1.49 अरब डॉलर यानी करीब 1,10,99 करोड़ रुपए की तेजी आई। मुकेस अबंनी को आज पूरा विश्व जानता है। उनकी पॉपुलेरिटी दुनिया भर में उनके काम की वजह से है। मुकेश अंबानी ने अपनी प्रॉपर्टी के वारिस की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से हर कोई हैरान है।

रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी ने अपने बिजनेस से इतनी दौलत कमाई है कि वो विश्व के हर एक ऐशो आराम को खरीद सकते हैं। अपनी इन बेशुमार दौलत के चलते मुकेश अंबानी का नाम विश्व के 10 सबसे अमीर इंसानों में आता है। वहीं, मुकेश अंबानी आए दिन अपने घर कोई न कोई बड़ पार्टी ऑर्गेनाइज करते हैं। जिसमें फिल्मी सितारे से लेकर खेल जगत, राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग या फिर यूं कह सकते हैं कि देश के बड़ी हस्तियां उनके पार्टी में शिरकत करती हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसी ही पार्टी ऑर्गेनाइज की थी जिसमें पूरा अंबानी परिवरा शामिल हुआ था। इस पार्टी में उनके भाई अनिल अंबानी भी मौजूद थे।

दरअसल, मुकेश अंबानी ने अपनी रिलायंस कंपनी की सक्सेस पार्टी रखी थी और इसी दौरान उन्होंने घोषणा किया कि उनके जाने के बाद उनकी प्रॉपर्टी और उनके बिजनेस का वारिस कौन होगा। मुकेस अंबानी ने अपने तीनों बच्चों का नाम लिया। उन्होंने कहा कि मेरे जाने के बाद आकाश, ईशा और अनंत तीनों ही मेरे कंपनी मेरे बिजनेस के वारिस होंगे। मेरे बाद इस कंपनी को आगे बढ़ाने का भार इन्हीं तीनों के कंधों पर रहेगा।

About Rahul

Check Also

Interview Questions : जब लड़की से पूछा गया यह सवाल, आपकी दोनो टांगो के बीच में क्या है? जवाब सुन होंगे हैरान….

हमारे देश के अधिकांश युवाओं का सपना होता है कि वे पढ़ाई के बाद IAS …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *