जब सुनील दत्त के बगल में घंटों बैठकर भी उन्हें पहचान नहीं पाई थीं नरगिस, पढ़िए दिलचस्प किस्सा

When Nargis could not recognize Sunil Dutt even after sitting for hours, read interesting anecdote:हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार सुनील दत्त साहब की आज पुण्यतिथि (Sunil Dutt Death Anniversary) है. इस खास मौके पर हम सुनील दत्त और नरगिस दत्त (Nargis Dutt) के उस बेहतरीन पल को याद करेंगे, जो कि अब एक किस्सा बन चुका है. सुनील दत्त को एंग्री यंगमैन के तौर पर जाना गया, लेकिन वह कितने मसखरे थे, इसका खुलासा आज हम अपनी इस स्टोरी में करने जा रहे हैं. सुनील दत्त की मसखरी का यह किस्सा शायद ही आपने कहीं सुना या पढ़ा हो. तो चलिए उस दौर में पहुंच जाते हैं, जब सुनील दत्त और नरगिस की शादी को महज सात साल बीते थे.

मेकअप आर्टिस्ट ने पलट डाली सुनील दत्त की काया

बुजुर्ग जैसा दिखाने के लिए सुनील दत्त के मेकअप आर्टिस्ट ने उनके चेहरे पर काला रंग लगा दिया, बड़ी-बड़ी दाढ़ी और मूछ लगा दी और बाल भी घुंघराले कर दिए. यह कारनामा किया था मशहूर मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर (Pandhari Juker) ने. आपको बता दें कि बीते वर्ष ही पंढरी जुकर ने दुनिया को अलविदा कहा. पंढरी जुकर अपनी कला से अभिनेता और अभिनेत्रियों की काया पलटने में उस्ताद थे.

पंढरी जुकर ने जब सुनील दत्त का मेकअप करना शुरू किया तो उन्होंने काले रंग का इस्तेमाल चेहरे का रंग गाढ़ा करने के लिए किया। हेयर एक्सटेंशन्स लगाए और दाढ़ी मूछ, भौहें भी लगाईं। बेसिक काम हो चुका था कि तभी ग्रीनरूम का दरवाजा बजा। दरवाजे पर आहट हुई और नरगिस की आवाज आई। नरगिस जब अंदर आईं तो उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट से पूछा – दत्त साहब कहां हैं? ये सुनते ही पंढरी जुकर चुप हो गए और नरगिस को देखने लगे।

नरगिस की बेचैनी देख कर पंढरी जुकर खुद को रोक नहीं पाए और दत्त साहब के मना करने के बाद भी उन्होंने बता दिया कि ‘दत्त साहब 2 घंटे से आपके सामने बैठे हैं।’ ये सुनते ही नरगिस दत्त चौंक गईं। वे बोलीं ‘अरे पंढरी तुमने इन्हें क्या कर दिया कि मैं अपने पति को ही नहीं पहचान पाई। कमाल कर दिया।

 

बेटे संजय दत्त की वजह से काफी मुश्किलें भी झेली और पत्नी नरगिस की कैंसर की बीमारी के कारण मौत हो गई, जिसने उन्हें अंदर से तोड़ दिया. सुनील दत्त ने ड्रग्स और कैंसर को लेकर आम जनता में जागरूकता फैलाने के लिए मुंबई से लेकर चंडीगढ़ तक पदयात्रा की.

 

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *