जब करीना कपूर Saif Ali Khan के साथ नहीं इस व्यक्ति की बनाना चाहती थी पत्नी, मां की जिद से दो बच्चों के पिता से..

करीना का पहला प्यार

करीना का पहला प्यार बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर शाहिद कपूर थे। करीना एक्टर शाहिद कपूर से बहुत प्यार करती थी। लेकिन जब उन्होंने ये बात अपनी मां से बताई तो उनकी मां ने उनके रिश्ते को मानने से इंकार कर दिया। जिसके चलते करीना काफी दुखी रहने लगी थी। जिसके बाद उनकी मुलाकात सैफ अली खान से हुई। फिर दोनों के बीच दोस्ती हुई और उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई। जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली।

उनकी मां का हाथ

करीना कपूर की मां ने उन्हें उनके प्यार से शादी करने से मना किया था। जिसके चलते उन्हें अपनी उम्र से 13 साल बड़े सैफ अली खान से शादी करनी पड़ी थी। फैंस जानना चाहते हैं कि आखिर करीना को उनकी मां ने शादी करने से क्यों रोका है।

ऐसे करीना बनी थी सैफ की बेगम

करीना और सैफ ने निकाह और सात फेरे न लेते हुए कोर्ट मैरिज की थी, जिससे वे अपना और दोनों धर्मों का सम्मान बरकरार रखने में कामयाब रहे। कोर्ट मैरिज के बाद दोनों ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई थी और ग्रैंड रिसेप्शन दिया था। इस बात का खुलासा खुद बेबो के क्लोज फ्रेंड मनीष मल्होत्रा ने किया था। वहीं रणधीर कपूर ने कहा था, ‘मैं हर किसी से रिक्वेस्ट करूंगा कि वे करीना और सैफ को शादी की शुभकामनाएं दें। हम खुश हैं कि दोनों ने बिना किसी परिवर्तन के शादी की। यहां पर दो लवर्स ने शादी की है जो बहुत ही प्यारे लोग हैं।’

पार्टनर्स के बीच बढ़िया साझेदारी से बनता है स्ट्रॉन्ग बॉन्ड

जब दो लोग मैरिड लाइफ में एंट्री करती हैं और पति-पत्नी का रिश्ता साझा करते हैं, तो उन्हें शादी के रीति-रिवाज को संपन्न करना होता है। समाज का यह नियम आपको एक रिश्ते में जरूर बांधता है, लेकिन इसे हेल्दी बनाए रखने लिए दो पार्टनर्स को इस पर काम करना पड़ता है। आपकी अपने पार्टनर के साथ कितनी अंडरस्टैंडिंग बन पा रही है, यह सबसे ज्यादा मायने रखता है। अगर पति-पत्नी के बीच साझेदारी में कमी होती है, तो उनके बीच मनमुटाव और लड़ाई-झगड़े बढ़ने लगते हैं, जो एक रिश्ते में तनाव पैदा करने के लिए काफी होते हैं।

उम्र के अंतर से नहीं पड़ता प्यार पर फर्क

करीना और सैफ के बीच 10 साल की उम्र का अंतर है। हालांकि इसका असर उनके रिश्ते और प्यार पर नहीं पड़ पाया फिर भले ही समाज में आज भी पति-पत्नी के बीच उम्र के इतने बड़े अंतर को एक्सेप्ट नहीं जाता हो। आपको यह समझना होगा कि जब आप किसी से प्यार करते हैं और उस पार्टनर के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं तो फिर धर्म और समाज जैसी चीजों को इग्नोर करना ही बेहतर रहता है। इसका असर आपके रिश्ते पर नहीं पड़ता है, अगर असल मायने में आप एक-दूसरे को प्यार करते हैं।

About Rahul

Check Also

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं तो देख ले यह तस्वीर

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *