IRCTC के साथ करिए लेह-लद्दाख की सैर, मुफ्त में उठाएं इन शानदार सुविधाओं का फायदा

क्या आप भी लेह-लद्दाख (Leh ladakh trip ) की वादियों में बिताना चाहते हैं. लेकिन, पैसे या मौसम की वजह से ऐसा नहीं कर पाते हैं. तो अब आपके लिए बेहद शानदार मौका आया है. जी हां…अगर आपका भी लेह-लद्दाख घूमने (leh ladakh tour package) का मन है तो आप सस्ते में टूर कर सकते हैं. दरअसल, भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) 7 दिन और 6 रात का लेह-लद्दाख का टूर पैकेज लेकर आई है.

एक गाइड भी दिया जाएगा

IRCTC के अनुसार प्रति गाड़ी एक ऑक्सीजन सिलेंडर और लेह पैकेज के लिए एक सांस्कृतिक गाइड भी दिया जाएगा. IRCTC ने कहा कि यात्रा में सभी आवश्यक परमिट, स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क, यात्रा बीमा और GST आदि शामिल है.

कितना होगा पैकेज का किराया?

इसमें आपको तीन लोगों के लिए बुकिंग कराने पर प्रति व्यक्ति 44,760 रुपये देने होंगे. वहीं, दो लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 45,370 रुपये किराया है. इस पैकेज के लिए एक व्यक्ति से 50,310 रुपये किराया लिया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए आप IRCTC की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

किस तरह कराएं बुकिंग?

इस पैकेज के तहत अगर आप लेह लद्दाख घूमना चाहते हैं, तो आप आसानी से आईआरसीटीसी की वेबसाइट से बुकिंग करा सकते हैं. इसके लिए आपको वेबसाइट www.irctctourism.com पर विजिट करना होगा

कैंसिलेशन पॉलिसी

IRCTC के इस Discover Ladakh पैकेज में अगर आप अपनी बुकिंग कैंसिल कराना चाहते हैं, तो आपके इन नियमों का ध्यान रखना होगा. अगर आप टूर के 21 दिन पहले अपनी बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको 30 फीसदी बुकिंग चार्ज देना होगा. वहीं अगर 21 से 15 दिन के बीच बुकिंग कैंसिल कराने पर 55 फीसदी और 14 से 8 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराने पर 80 फीसदी बुकिंग चार्ज देना होगा. वहीं अगर 7 दिन पहले बुकिंग कैंसिल कराते हैं, तो आपको कुछ भी रिफंड नहीं मिलता.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *