Breaking News

खेतों से चिड़ियों को भगाने का जबरदस्त तरीका, किसानों ने कुछ ऐसे लगाई ट्रिक

Tremendous way to drive away the birds from the fields, the farmers did some tricks like this: खेतों में चिड़िया फसल बर्बाद ना करें, इसके लिए किसान ने अनोखे डिवाइस का यूज किया है. इस डिवाइस से खेत में लगातार आवाज आती रहती है, जिससे चिड़िया दूर रहती हैं. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बाजरे के खेत के बीचोंबीच चिड़ियों को भगाने के लिए है

खेत को बर्बाद होने से बचाने का जुगाड़

जबरदस्त देसी जुगाड़ (Desi Jugaad) का यह वीडियो सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. बता दें कि किसानों के लिए पक्षी एक बड़ी समस्या होते हैं. बुवाई के बाद वह फसलों के दानों को चुग-चुगकर खा जाते हैं. जिससे उनकी फसल बर्बाद हो जाती है. ऐसे में इस किसान ने अनोखा जुगाड़ (Unique Jugaad) लगाकर एक ऐसा यंत्र बना दिया है. जिसके बाद शायद ही कोई पक्षी उसके खेत की तरफ आए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Techzexpress (@techzexpress)

किसानों ने कुछ ऐसे लगाई ट्रिक

इसके साथ ही फैन के नीचे थाली को उल्टा करके डंडे से नट-बोल्ट के जरिए कसा गया है. जैसे ही हवा के झोंके से फैन नाचना शुरू कर देता है, थाली पर फैन के साथ लगा चम्मच उसपर बार-बार टैप करने लगता है. जिससे जोर की आवाज आती है. यह सुनकर आस-पास बैठी चिड़ियां उड़ जाती हैं. इस डिवाइस में कोई भी बिजली या बैटरी का यूज नहीं किया गया है.

कारगर है किसान का देसी जुगाड़

सभी जानते हैं कि आवाज आते ही पक्षी खेतों से दूर भाग जाते हैं. किसान का यह जुगाड़ काफी कारगर लग रहा है, जो पक्षियों को फसलों को बर्बाद करने से जरूर रोकेगा. अनोखे देसी जुगाड़ वाले इस वीडियो techzexpress नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो देखकर सोशल मीडिया यूजर्स किसान की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *