Breaking News

मुकेश अंबानी की वो 5 बाते जिसे कोई नही जानता,जानकर आप भी करोगे गर्व

Those 5 things of Mukesh Ambani that no one knows, you will also be proud to know

ये हैं वो 5 बातें: 

1.भारत में पैदा नहीं हुआ

वैसे मुकेश अंबानी एक भारतीय नागरिक हैं। लेकिन उनका जन्म भारत में नहीं हुआ था। उनका जन्म 19 अप्रैल 1957 को यमन में हुआ था। दरअसल उस वक्त उनके पिता धीरूभाई अंबानी यमन में काम कर रहे थे। उनके जन्म के बाद अंबानी परिवार भारत आ गया। इसी तरह बिजनेस टाइकून होने के बाद भी मुकेश अंबानी को अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी। 1980 के दशक में, मुकेश अंबानी कैलिफोर्निया के स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में एमबीए कर रहे थे, लेकिन भारत लौटने और अपने पारिवारिक व्यवसाय में शामिल होने के लिए उन्हें स्कूल छोड़ना पड़ा।

2. ग्रीन एनर्जी पर ध्यान

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी हरित ऊर्जा पर भारी निवेश कर रहे हैं। कंपनी अगले 10-15 साल में करीब 80 अरब डॉलर का निवेश करेगी। इसके तहत कंपनी का रिन्यूएबल एनर्जी पर खास फोकस है। इसके अलावा उनका फोकस स्टार्टअप पर भी है। इसके तहत जियो प्लेटफॉर्म्स ने सिलिकॉन वैली स्थित डीप टेक स्टार्टअप में 25 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। यह मुकेश अंबानी का मेटावर्स में पहला निवेश है।

3. भारतीय युवाओं से प्रभावित

मुकेश अंबानी कई मौकों पर भारतीय युवाओं की तारीफ करते नजर आते हैं। उनका कहना है कि नई पीढ़ी में जो ऊर्जा वे देखते हैं, वह उनके जमाने में होती तो आज भारत दुनिया में सबसे आगे होता। मुकेश अंबानी का मानना ​​है कि देश की नई पीढ़ी के पास उनसे ज्यादा महत्वाकांक्षा, ऊर्जा और अवसर हैं। बदलते जमाने के बारे में उनका कहना है कि आज के दौर में जो कुछ भी डिजिटल हो सकता है, वह सब डिजिटल होता जा रहा है और भारत उससे पीछे नहीं रह सकता.

4. पिता एक रोल मॉडल

जब मुकेश अंबानी अपने पिता धीरूभाई अंबानी को अपना सबसे बड़ा रोल मॉडल मानते हैं। उन्होंने कई बार कहा है कि उनके पिता ने जिन चीजों की शुरुआत की और उनके दर्शन का उनके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ा।

5. हॉकी खेलना पसंद है

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी को कॉलेज लाइफ के दौरान हॉकी खेलना पसंद था. इसके अलावा ये पूरी तरह से शाकाहारी हैं। उन्हें इडली पसंद है और वे मैसूर कैफे जाना पसंद करते हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *