Breaking News

सलमान, शाहरुख़ की मां का किरदार निभाने वाली ये एक्ट्रेस अब दिखती है ऐसी, तस्वीर कर देगी हैरान

अपने समय की जानी-मानी एक्ट्रेस राखी गुलज़ार एक भारतीय अभिनेत्री है, जिन्होंने मुख्य तौर पर हिंदी और बंगाली सिनेमा में काम किया है। राखी ने अपने फ़िल्मी सफर के दौरान 3 फिल्मफेयर और एक राष्ट्रिय पुरस्कार भी जीता है। आपको बता दे राखी कुल 16 बार बेस्ट एक्ट्रेस और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर में नामाकिंत हो चुकी है। बॉलीवुड सिनेमा में राखी सम्मानीय अभिनेत्रियों में से एक है और उन्हें साल 2003 में पद्म श्री से भी नवाज़ा गया है। राखी का जन्म 15 अगस्त 1947 जब हमारा देश आज़ाद हुआ था, उसके चंद घंटो के बाद पश्चिम बंगाल के रानाघाट में एक बंगाली परिवार में राखी का जन्म हुआ। आज राखी 75 साल की हो चुकी है।

राखी ने पहली बार साल 1967 में महज 20 साल की उम्र में अपनी पहली बंगाली फिल्म ‘मधु बारन’ में अभिनय किया था। जिसके कुछ ही साल बाद 1970 में राखी अपनी पहली हिंदी फिल्म ‘जीवन मृत्यु’ में धर्मेंद्र के साथ नज़र आयी थी। साल 1971 में राखी की तीन फिल्म आयी, शर्मीली, लाल पत्थर और पारस उनकी यह तीनो ही फिल्म बेहद लोकप्रिय रही। इसके बाद उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और 70 की दशक की जानी-मानी बड़ी अभिनेत्री बन गई। साल 2003 में उनकी आखरी फिल्म ‘शुभो महूरत’ रिलीज़ हुई, इस फिल्म के लिए राखी को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के राष्ट्रिय पुरस्कार के ख़िताब से नवाज़ा भी गया है।

राखी की पहली शादी किशोरावस्था में बंगाली फिल्म निर्देशक अजय बिश्वास के साथ हुई थी जो ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई। बाद में राखी ने 1973 में मशहूर गीतकार, कवी और फिल्म निर्देशक गुलज़ार से शादी कर ली। लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक न चल सकी।खास बात ये है कि आज तक दोनों ने एक दूसरे से तलाक नहीं लिया है और वो आपसी समझ से अलग ही रह रहे हैं। इनके रिश्ते में दरार के कई कारण हैं हालांकि खुलकर कभी भी इन दोनों ने अपने रिश्ते पर बात नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो गुलज़ार का राखी के प्रति व्यवहार और राखी का गुलज़ार के न चाहते हुए भी फिल्मों में काम करना दोनों के रिश्ते में दरार का कारण बना।

70-80 के दशक में यूं तो कई एक्ट्रेसेस हुईं जिन्होंने अपने काम की बदौलत खूब नाम पाया. उनमें एक नाम राखी गुलज़ार(Rakhee Gulzar) का भी है।जिन्होंने कभी कभी, शर्मीली, लाल पत्थर, हीरा पन्ना, दूसरा आदमी जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया. लेकिन आज वो कहां हैं क्या कर रही हैं क्या आप जानते हैं?

आज गुजरे वक्त की वही पुरानी अभिनेत्री चखाचौंध की दुनिया से परे अपने फार्महाउस में सुकून का जीवन बिता रही है। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री राखी गुलजार एक से एक यादगर किरदार देने वाली अभिनेत्री राखी इन दिनों बॉलीवुड की दुनिया से बिल्कुल दूर हैं।

कभी प्रेमिका बनकर, कभी पत्नी बनकर तो कभी मां बनकर फिल्म के किरदारों को सदाबहार बना देने वाली राखी गुलजार मुंबई से दूर पनवेल में अपने फार्महाउस में अपना अधिकतर वक्त बिताती हैं।राखी को खेती करना बहुत पसंद है। रिपोर्ट्स के अनुसार उनके फार्महाउस पर कई पालतू जानवर भी हैं जिनकी वो देखभाल करती हैं. उनके फार्महाउस पर कई तरह की सब्जियां भी उगाई जाती हैं।

About Rahul

Check Also

अपनी ड्रेस की वजह से एक बार फिर ऊप्स मोमेंट का शिकार हुईं प्रियंका चोपड़ा, वायरल हुई तस्वीर…

Priyanka Chopra: बॉलीवुड इंडस्ट्री की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा को आज किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *