फ्लॉप हुए बॉलीवुड स्टार्स के ये भाई-बहन, फिल्मों में नहीं चला सिक्का,एक ने पहली फिल्म के लिए जीता था फिल्मफेयर अवॉर्ड

These brothers and sisters of Bollywood stars who flopped, the coin did not work in films, one won the Filmfare Award for the first film: आज हम अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी बॉलीवुड सितारों के बारे में बात करने जा रहे है जिनके भाई बहन ने इंडस्ट्री में कदम तो रखा लेकिन वह ज्यादा कुछ कामयाब नहीं हो पाए। लेकिन इनकी कोशिश रंग नहीं लाई और जो नाम और शोहरत उन्हें खुद हासिल हुआ वह उनके भाई बहनों को नसीब नहीं हुआ. आइए जानते हैं उन सभी बॉलीवुड सितारों के बारे में ?

सोहेल खान

सलमान खान सफलता की कहानी लिखे जा रहे हैं. फिल्में उनके नाम पर चलती हैं. दबंग खान के छोटे भाई सोहेल खान ने ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, लेकिन सोहेल की पहली ही फिल्म फ्लॉप हो गई. दूसरे भाई अरबाज खान ने भी कई फिल्मों में काम किया, लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. भाई सलमान की तरह पॉपुलैरिटी न तो सोहेल और ना ही अरबाज की किस्मत में आई. वहीं अरबाज खान को उनकी पहली फिल्म दरार के लिए बेस्ट नेगेटिव रोल का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

लव सिन्हा

दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा ने बॉलीवुड में अपनी काबिलियत का सिक्का जमा लिया है. भाई लव सिन्हा ने भी ‘सदियां’ फिल्म से डेब्यू किया था, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई. इसके बाद जे पी दत्ता की फिल्म ‘पलटन’ में काम किया लेकिन ये भी करियर के ग्राफ को ऊपर ले जा पाने में सफल नहीं हुई.

संजय कपूर

कुछ ऐसा ही हाल रहा संजय कपूर का रहा है. अनिल कपूर के भाई संजय ने फिल्म ‘प्रेम’ से डेब्यू किया था. फिल्म अच्छी चली, इसके बाद ‘सिर्फ तुम’ भी सफल रही. लेकिन इन्ही इक्का-दुक्का फिल्मों को छोड़ बाकी फिल्मों में कुछ कमाल नही दिखा पाए.

 

उदय चोपड़ा

यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई उदय चोपड़ा ने एक्टिंग में हाथ आजमाया. ‘मोहब्बतें’, ‘नील और निक्की’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता हाथ नहीं आई.

तनीषा मुखर्जी

काजोल ने अपने करियर में कई यादगार रोल किए हैं. लेकिन उनकी बहन तनीषा मुखर्जी की ऐसी कोई फिल्म नहीं है, जो दर्शकों को याद भी हो. उदय चोपड़ा के साथ फिल्म ‘नील और निक्की’ में काम कर चुकी तनीषा का करियर शुरू होते ही खत्म हो गया था. इसके बाद उन्होंने बिग बॉस में भाग लिया, जिसका कोई फायदा उनके करियर को नहीं हुआ.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *