बॉलीवुड के ये 6 सितारे कभी हुआ करते थे हैंडसम मर्द, आज औरत बन जी रहे जिंदगी, नबर 1 को तो नाम सुन…

आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने किसी न किसी वजह से अपना जेंडर चेंज करवा लिया। ऐसे में आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं पहले और अब की इन सेलेब्रिटीज की आज की तस्वीर और यह भी बताने जा रहे हैं कि उन्होंने ये फैसला क्यों लिया.

बॉबी डार्लिंग

शुरुआत में पंकज शर्मा के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता ने बाद में अपना लिंग बदल लिया जिसके बाद वह एक अभिनेत्री के रूप में उद्योग में आईं। उन्होंने टीवी उद्योग के साथ-साथ बॉलीवुड में बॉबी डार्लिंग के रूप में बहुत लोकप्रियता हासिल की। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट भी करवाया था। आपको बता दें कि ब्रेस्ट इम्प्लांट के बाद उन्होंने अपना नाम पाखी रखा, जिसके बाद इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्होंने अपना नाम बदलकर बॉबी डार्लिंग कर लिया। वहीं उनके करियर की कुछ फिल्मों पर नजर डालें तो इसमें ‘क्या कूल है हम’, ‘हंसी तो फंसी’, ‘पेज 3’ शामिल थे।

शिनाता सांघा

शिनाता सांघा दक्षिण एशिया की एक प्रसिद्ध ट्रांसजेंडर मॉडल हैं। आज के समय में इनकी कमाई करोड़ों रुपये है. शिनाता संघ कई मशहूर मैगजीन के कवर पेज पर नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह 2010 से 2012 तक लगातार तीन बार दुनिया की सबसे खूबसूरत ट्रांसजेंडर का खिताब भी जीत चुकी हैं।

गौरी अरोड़ा

गौरी अरोड़ा के नाम से काफी मशहूर हुई ये एक्ट्रेस शुरू से ही कोई लड़की नहीं थी. उनका जन्म एक लड़के के रूप में हुआ था और उन दिनों उनका नाम गौरी के स्थान पर गौरव था। वहीं अगर हम उनके एक इंटरव्यू की बात करें तो उन्होंने बताया कि गुना के लड़के के रूप में पैदा हुए गौरव को हमेशा अंदर से एक लड़की की तरह महसूस होता था, जिसके चलते उन्होंने अपना लिंग बदलने का फैसला किया। आपको बता दें कि गौरव ने जब अपना जेंडर चेंज करवाया था तब उन्होंने उस वक्त सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी थी. वहीं अगर उन्होंने पोस्ट के बारे में कहा तो उसमें लिखा था- ‘अब मुझे गौरी बुलाओ’।

निक्की चावला

निक्की चावला का जन्म भी एक पुरुष के शरीर के साथ हुआ था लेकिन बाद में उन्होंने खुद से एक लड़की बनने का फैसला किया। अपने एक इंटरव्यू में निक्की ने अपने इस फैसले पर बोलते हुए बताया था कि वह अपनी जींस से परेशान रहते थे और इसीलिए उन्होंने अपना जेंडर बदलने का फैसला किया। हालांकि इस सब के बारे में आगे बात करते हुए निक्की ने बताया कि ये सब इतना आसान नहीं था क्योंकि परिवार को ऐसा करने की इजाजत नहीं मिल रही थी. और इसलिए उसे अपना लिंग बदलने के लिए अपने परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तोड़ना पड़ा। वहीं अगर लोकप्रियता की बात करें तो यह शो ‘इमोशनल अत्याचार’ के जरिए काफी पॉपुलर हुई थी.

अंजलि लामा

हमारे पड़ोसी देश भारत नेपाल में पैदा हुए नबीन वहीबा ने भी अपना लिंग बदलने का फैसला किया था, जिसके बाद वह अंजलि लामा बन गए। नवीन की बात करें तो वह अपनी पर्सनैलिटी को लेकर काफी दुखी रहते थे और इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाने का फैसला किया। हालांकि नवीन की कहानी भी निक्की से काफी मिलती-जुलती थी जहां उन्हें अपने फैसले के चलते घरवालों के खिलाफ जाना पड़ा था, लेकिन उनकी कहानी थोड़ी अलग थी क्योंकि इस फैसले में उनकी मां ने उनका साथ दिया और अपने बेटे नवीन को कभी अकेले नहीं रहने दिया.

गजल धालीवाल

बॉलीवुड फिल्म उद्योग में एक लेखक और अभिनेत्री के रूप में पहचान बनाने वाली ग़ज़ल धालीवाल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत एक लेखक के रूप में ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ से की थी। लेकिन पुरुष के रूप में जन्म लेने के बाद वह एक ट्रांसजेंडर महिला बन गईं। क्योंकि बचपन से ही उसे लगा कि वह एक लड़की है और उसने इस बारे में घरवालों को बताया। जिसके बाद उसके कई ऑपरेशन हुए और वह लड़की बन गई।

About funchod

Check Also

Interview Questions : जब लड़की से पूछा गया यह सवाल, आपकी दोनो टांगो के बीच में क्या है? जवाब सुन होंगे हैरान….

हमारे देश के अधिकांश युवाओं का सपना होता है कि वे पढ़ाई के बाद IAS …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *