गर्मी से जल्द राहत मिलने के आसार, मानसूम 18 मई को अंडमान में दे सकता है दस्तक,पहाड़ों में Weather कूल-कूल

There is a possibility of getting relief from the heat soon, monsoon can knock in Andaman on May 18, weather cool-cool in the mountains: मौसम विभाग के अधिकारी आरके जेनामणि ने मॉनसून को लेकर राहतभरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अंडमान सागर और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर मॉनसून आज पहुंच चुका है.

हिमाचल प्रदेश में भी मौसम ने करवट बदल ली है. राजधानी शिमला में दोपहर बाद (weather in shimla) अचानक मौसम ने करवट बदली और बारिश के साथ ही ओलावृष्टि हुई और तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून के 27 मई तक केरल पहुंचने के आसार हैं। देश में सामान्य तौर पर मानसून की शुरुआत केरल में 1 जून से होती है। अबकी बार समय से पहले ही मानसून आने से लोगों को राहत मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि इसी हफ्ते देश में कई हिस्सों में झमाझम बारिश हो सकती है।

दिल्ली में रिकॉर्ड दर्ज किया गया पारा

दिल्ली के लोगों को इन दिनों काफी तपिश झेलनी पड़ रही है। चिलचिलाती गर्मी में लोग परेशान है। मुंह को ढंक कर ही लोग बाहर निकल रहे हैं। बीते रविवार को भीषण गर्मी और लू के कारण कई इलाकों का तापमान 49.2 रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

दिल्ली में इस साल देश के किसी भी हिस्सों की अपेक्षा जबरदस्त तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। यूपी के बांदा में 49 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। हालांकि इन सभी के बीच सुबह ही दिल्ली में मौसम ने करवट बदली हल्का बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली के आसपास के इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश हो सकती है।

 

भीषण गर्मी से जले पेड़

बीकानेर में तो पेड़ों में आग लग गई। हालांकि आग जंगल के कारण लगी थी। अक्सर गर्मियों में पेड़ों के आपस में टकराने से आग लग जाती है। बढ़ते तपिश के कारण तो जोधपुर में सड़कों पर पानी का छिड़काव तक करान पड़ा है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *