Breaking News
सबसे सुरक्षित एंड्रॉइड फोन अब आ गया
सबसे सुरक्षित एंड्रॉइड फोन अब आ गया

अब चाहकर भी कुछ नहीं कर पाएंगे हैकर्स | सबसे सुरक्षित एंड्रॉइड फोन अब आ गया

सबसे सुरक्षित एंड्रॉइड फोन अब आ गया: दुनिया का  पहला Murena One, एंड्रॉइड पर बेस्ड प्राइवेसी-फर्स्ट फोन को पेश किया गया है जो कि Google की साझेदारी के बिना तैयार किया गया है। यह नया स्मार्टफोन सामान्य स्पेसिफिकेशंस जैसे कि IPS फुल-एचडी+ डिस्प्ले, ट्रिपल रियर कैमरा और ऑक्टा कोर MediaTek SoC से लैस है। मगर इन चीजों की सॉफ्टवेयर साइड है जो Murena One को मार्केट में एक अलग ऑप्शन बना रहा है। स्मार्टफोन एक ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम चलता है जिसे /e/OS कहा जाता है जिसे “डीगूगल” एंड्रॉयड कहा जाता है। हालांकि ऐसा दावा किया जाता है कि अधिकतर एंड्रॉयड ऐप्स आउट-ऑफ-द-बॉक्स सपोर्ट करती हैं।

Murena One की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Murena One की यूएस में कीमत $369 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 28,600 रुपये है। वहीं यूरोप में EUR 349 यानी कि भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 28,900 रुपये है। उपलब्धता की बात की जाए तो यह फोन जून से यूएस, यूके, कनाडा, यूरोप और स्विट्जरलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह फोन बिक्री के लिए Murena.com वेबसाइट से उपलब्ध होगा। ‘सिद्धू मूसेवाला ने लगवाया था ‘जवानी में उठेगा जनाजा’ गाना, तभी चलने लगीं तड़ातड़ गोलियां | सिद्धू मूसेवाला जवानी में उठेगा जनाजा गाना

Murena One स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स की बात की जाए तो Murena One फोन /e/OS V1 पर काम करात है जो कि एंड्रॉयड ओपन सोर्स प्रोजेक्ट (AOSP) पर बेस्ड है। इसमें प्राइवेसी अनुभव प्रदान करने के लिए Google ऐप्स या सर्विस शामिल नही हैं। हालांकि फोन में एक ऐप लाउंज है, यूजर्स जहां से नई एंड्रॉयड ऐप्स को डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। ऐप स्टोर पर्सनल डाटा एकत्र करने के तरीके के आधार पर ऐप्स को 0-10 के बीच रेट करने के लिए एक प्राइवेसी स्कोर रखता है।

सबसे सुरक्षित एंड्रॉइड फोन अब आ गया

जैसा कि Murena One में गूगल सर्विस नहीं है तो ऐसे में ऐप डाउनलोड करने के लिए गूगल अकाउंट में साइन इन करने की जरूरत नहीं है। हालांकि, कंपनी ने Murena क्लाउड प्रदान किया है जिसमें एक ऐड फ्री सर्च इंजन, एक ईमेल प्लेटफॉर्म, ऑनलाइन सिक्योर स्टोरेज, डॉक्यूमेंट मैनेजमेंट और कैलेंडर समेत अन्य ऑनलाइन टूल का एक्सेस शामिल है। क्लाउड 1GB फ्री स्टोरेज के साथ भी आता है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें 6.53 इंच की फुल HD+ आईपीएस डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2242 पिक्सल, 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और 395ppi पिक्सल डेंसिटी है। प्रोसेसर के लिए यह फोन ऑक्टा कोर MediaTek Helio P60 SoC से लैस है। स्टोरेज के लिए 4GB RAM और 128GB स्टोरेज दी गई है। कैमरा के लिए इसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 48 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, 8 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और 5 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है। वहीं इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर के साथ 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *