इन तेल से हमेशा के लिए दूर होगी सफेद बालों की समस्या, बस इस तरह करें उपयोग, Hair मारेंगे गजब की शाइनिंग

The problem of white hair will be removed from these oils forever, just use it like this, the hair will give amazing shine: आजकल सफेद बालों की समस्या आम होती जा रही है. हम देखते हैं कि बच्चों में भी यह समस्या तेजी से बढ़ रही है. उल्टा सीधा खानपान और गलत लाइफ स्टाइल और केमिकल वाले शैम्पू, हेयरकलर, तेल आदि का उपयोग बालों के सफेद होने का कारण बनते हैं. अगर आप भी सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो ये खबर आपके काम आ सकती है. कुछ घरेलू उपाए ऐसे हैं, जिनकी मदद से बालों के सफेद होने की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

ऐसे लगाएं बालों में ये तेल

एक पैन में तेल और अदरक डालकर अच्छी तरह से गर्म कर लें और गैस बंद करते ठंडा होने दें। इसके बाद ही बालों में लगाएं। इन्हें बालों की स्कैल्प में अच्छी तरह से लगा लें। करीब 30 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर माइल्ड शैंपू से बालों को धो लें।

डैंड्रफ को करता है कम

बालों में काले तिल का तेल लगाने से डैंड्रफ की परेशानी भी दूर होती है. साथ ही इससे आपके बाल मुलायम और घने बनते हैं. अगर आप सप्ताह में तीन बार इस तेल के इस्तेमाल करें तो इससे डैंड्रफ की परेशानी दूर हो सकती है.

ड्राइनेस दूर करे

बालों को घना और मुलायम बनाने के लिए अगर आप तिल के फूलों से तैयार हेयर मास्क का इस्तेमाल करें तो इससे बाल सॉफ्ट होता है. इसका इस्‍तेमाल करने के लिए आप 2 चम्मच काला तिल में 1 चुटकी केसर, मुलेठी और 2 से 3 आंवले डालें और इसे मिक्सी में अच्छे से पीस लें. अब इस मिश्रण में 1 चम्मच शहद मिला लें. इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं और करीब 30 मिनट बाद शैंपू कर लें.

बालों को बनाएं मजबूत

बालों की जड़ों को मजबूत करने के लिए आप तिल के तेल को हल्का सा गर्म करें और इससे बालों की अच्छे से मालिश करें. गर्म तिल के तेल से मालिश करने से आपके बालों की जड़ें अंदर से मजबूत होती हैं और बाल घने होते हैं.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *