फ़िल्मी परिवार की वो संतानें जिन्होंने दूसरे क्षेत्र को अपने करियर के रूप में चुना और उसमें सफल भी हुए

The children of the film family who chose another field as their career and were successful in it: हर पीढ़ी में कुछ-एक ऐसे लोग भी होते हैं जो किसी अलग राह पर चलकर अपनी एक नयी पहचान बनाते हैं। फ़िल्मी दुनियाँ में भी ढेरों ऐसी हस्तियां हैं जिनकी संतानों ने अपने माता-पिता की राह पर न चलकर किसी दूसरे क्षेत्र को अपने करियर के रूप में चुना और उसमें सफल भी हुए

रिद्धिमा कपूर

इस कड़ी में अगला नाम आता है लेजेंडरी एक्टर ऋषि कपूर व नीतू सिंह की बेटी और रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर का। रिद्धिमा फ़िल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन उन्हें बॉलीवुड पार्टियों में अक्सर देखा जाता है। रिद्धिमा काफी खूबसूरत और टैलेंटेड हैं लेकिन उन्हें बचपन से ही एक्टिंग में ज़रा भी दिलचस्पी नहीं थी, हालांकि उन्हें सिंगिंग का काफी शौक़ था।रिद्धिमा ने फैशन और डिजाइनिंग को अपने करियर के रूप में चुना और आज वे फैशन इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं। इसके अलावा रिद्धिमा ज्वैलरी भी डिजाइन करती हैं और सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं।

सबा अली ख़ान

ऐक्टर सैफ़ अली ख़ान की बहन सबा अली ख़ान की फिल्मों से दूरी की सबसे बड़ी वज़ह उनका शर्मिला स्वभाव है। सबा ने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट से ग्रैजुएशन किया है और इसके बाद उन्होंने अमेरिकी जाकर जैमोलॉडी एंड डिजाइन में डिप्लोमा किया है।दोस्तों 45 प्लस हो चुकी सबा अभी तक अनमौरिड है और वे डायमंड ज्वैलरी का बिजनेस करतीं हैं। सबा ज्वैलरी डिजाइनिंग के इस काम के पीछे अपनी मां शर्मीला जी को अपनी प्रेरणा मानती हैं। सबा के मुताबिक उनकी मां शर्मिला टैगोर बहुत स्टाइलिश हैं और उन्हीं को देखकर वे अपनी ज्वैलरी डिजाइन करती हैं।

मेघना ओबेराय

हूर एक्टर सुरेश ओबरॉय की बेटी और एक्टर विवेक ओबेरॉय की बहन मेघना ओबेराय, जिन्हें बॉलीवुड की चकाचौंध ने कभी प्रभावित नहीं किया। हालांकि मेघना देखने में काफी स्टाइलिश हैं और किसी ऐक्ट्रेस से कम नहीं दिखतीं हैंबतौर सिंगर वे बॉलीवुड के कुछ प्रोजेक्ट्स भी कर चुकी हैं। मेघना ओबेरॉय ने मस्ती फिल्म के लिए ‘संइया जी बइयां छुड़ाके’ गाना गाया था, इस फ़िल्म में उनके भाई विवेक ओबेरॉय मुख्य ऐक्टर्स में से एक थेइसके अलावा मेघना को पेंटिंग का भी शौक़ है

जानवी मेहता

एक्ट्रेस जूही चावला और उनके बिजनेसमैन पति जय मेहता की बेटी जानवी मेहता को भी फ़िल्मी दुनिया से कोई ख़ास लगाव नहीं है। वे ऐक्टर बनने की बजाय अपने पिता की तरह बिज़नेस को ही अपना करियर बना चुकी हैं और एक कामयाब बिजनेसवूमन बनना चाहती हैंजानवी केकेआर टीम की मालकिन भी हैं और इस नाते महज़ 22 साल की उम्र में ही टीम से जुड़े सभी बड़े फ़ैसले उनके ही हाथ में रहते हैं।

त्रिशाला दत्त

सुपरस्टार संजय दत्त की बड़ी बेटी त्रिशाला दत्त को भी एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है और वे लाइमलाइट से कोसों दूर हैं। जहाँ त्रिशाला ने खुद को हमेशा एक्टिंग फील्ड से दूर रखा है वहीं उनके पिता संजय दत्त भी नहीं चाहते थे कि त्रिशाला कभी फिल्मों में आएं।उनकी पढ़ाई लिखाई भी लंदन में ही हुई है। लॉ की पढ़ाई पूरी करने के बाद त्रिशाला अब क्रिमिनल लॉयर बन चुकी हैं। इसके अलावा वे एक इंटरप्रेन्योर भी हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *