Breaking News
सावधान मौसम विभाग ने दी चेतावनी देश के कई राज्यो में बारिश के साथ होगा वज्रपात,बारिश में बिना काम के घर से ना निकलना।
सावधान मौसम विभाग ने दी चेतावनी देश के कई राज्यो में बारिश के साथ होगा वज्रपात,बारिश में बिना काम के घर से ना निकलना।

सावधान मौसम विभाग ने दी चेतावनी देश के कई राज्यो में बारिश के साथ होगा वज्रपात,बारिश में बिना काम के घर से ना निकलना।

सावधान मौसम विभाग ने दी चेतावनी देश के कई राज्यो में बारिश के साथ होगा वज्रपात,बारिश में बिना काम के घर से ना निकलना।: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट में कहा गया है कि इस हफ्ते देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग गरज के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने मौसम विभाग के हवाले से बताया कि मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, बीड, लातूर, जालना, परभणी और महाराष्ट्र के कई अन्य इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले से ही बारिश से जूझ रहे लोगों की परेशानी बढ़ने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो सकती है।

दिल्ली एनसीआर में दो दिन से हो रही भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मौसम विभाग (IMD) ने मंगलवार को दिल्ली में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में 6 जुलाई को भी भारी बारिश की संभावना है। इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

देश के इन हिस्सों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन में कहा गया है कि 05-08 जुलाई के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ व्यापक बारिश की गतिविधियां देखी जा सकती हैं. 07 और 08 जुलाई को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है, जबकि 06 तारीख को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। मंगलवार से हल्की बारिश की संभावना है।

इस हफ्ते यूपी में बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान में 04 से 08 जुलाई के दौरान और पश्चिमी राजस्थान में 05-08 के दौरान और भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इस दौरान मॉनसून की बारिश पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना है। हालांकि रविवार देर शाम ही यूपी के कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. पश्चिमी यूपी के जिलों में 6 जुलाई से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

आंधी और भारी बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में मंगलवार को बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना है. छत्तीसगढ़ के 14 जिले कम बारिश की चपेट में हैं। इनमें से जशपुर, सरगुजा और रायपुर में 70 प्रतिशत से भी कम बारिश हुई है। वहीं बलरामपुर, बस्तर, बेमेतरा, दंतेवाड़ा, दुर्ग, कांकेर, कोंडागांव, कोरबा, कोरिया, सुकमा और सूरजपुर में सामान्य से 20 से 59 फीसदी कम बारिश हुई है. इसके चलते सरकार ने फसल बीमा की समय सीमा 15 जुलाई तक बढ़ा दी है। पहले यह 30 जून को तय की गई थी।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

अपनी ड्रेस की वजह से एक बार फिर ऊप्स मोमेंट का शिकार हुईं प्रियंका चोपड़ा, वायरल हुई तस्वीर…

Priyanka Chopra: बॉलीवुड इंडस्ट्री की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा को आज किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *