सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: दिल्ली पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई को रिमांड पर लिया, आपस में क्या कनेक्शन? इन 5 पॉइंट्स से समझें

Sidhu Musewala murder case: Delhi Police takes Lawrence Bishnoi on remand, what is the connection between each other? Understand with these 5 points: मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल बताए जा रहे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 5 दिन की रिमांड में लिया है। स्पेशल सेल ने बिश्नोई को तिहाड़ जेल से पूछताछ के लिए ले गई है। बता दें कि गैंगस्टर तिहाड़ जेल के स्पेशल सेल में बंद था। इससे पहले लॉरेंस बिश्नोई ने अपनी सुरक्षा पुख्ता करने और उसे दिल्ली की तिहाड़ जेल से बाहर नहीं भेजने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को पंजाबी गायक एवं कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कथित आरोपी और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की ओर से दायर उस अर्जी पर विचार करने से इनकार कर दिया, जिसमें उसने जेल अधिकारियों को यह निर्देश देने का अनुरोध किया था कि वे उसकी हिरासत पंजाब पुलिस को न सौंपें।

लॉरेंस विश्नोई पर है हत्या कराने का आरोप

लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार ने अपने शूटर के जरिए मूसेवाला को गोलियों से मरवा दिया था। हालांकि जांच एजेंसियों ने इस हत्याकांड पर अभी स्पष्ट तौर पर कोई बयान नहीं दिया है। जांच अीम का कहना है कि मामले की जांच अभी प्रारंभिक स्तर पर है। जांच पूरी होने के बाद ही घटनाक्रम की कड़ियां व इसका कारण साफ हो पाएगा।

मूसे वाला और बिश्नोई के कनेक्शन से जुड़ी खास बातें

एएनआई ने बताया कि बिश्नोई कई आरोपों में तिहाड़ जेल में बंद है. अब उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गैंगस्टर ने पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी लेकिन आज इसे वापस ले लिया गया.

सिद्धू मूसे वाला की हत्या के मामले में बिश्नोई से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को जेल में पूछताछ की. स्पेशल सेल ने मंगलवार को उसे हिरासत में ले लिया था. हालांकि उसके वकील विशाल चोपड़ा ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “बिश्नोई का मूसे वाला हत्याकांड से कोई लेना-देना नहीं है.”

मूसे वाला की हत्या को बिश्नोई और दविंदर बंबिहा के गिरोहों के बीच युद्ध से जोड़ा जा रहा है. बांबिहा को 2016 में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था और उसका गिरोह अब आर्मेनिया की जेल में बंद लकी पटियाल चला रहा है.

कनाडा के गोल्डी बरार ने मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है. बरार से ताल्लुक रखने वाला लॉरेंस बिश्नोई दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है.

“लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप” नाम के एक अकांउट से पोस्ट किया गया कि मूसे वाला की हत्या एक युवा अकाली दल के नेता विक्की मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला था, जो बिश्नोई समूह के लिए काम करता था. पंजाब पुलिस ने यह भी कहा कि बिश्नोई गिरोह शामिल है. हालांकि उनके वकील ने उनका नाम मामले में बेवजह घसीटे जाने की बात कही है.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *