महिला डॉक्टर को हॉट तस्वीरें शेयर करना पड़ा महंगा: अस्पताल ने नौकरी से निकाला, यात्रा पर भी लगा बैन

Sharing hot pictures costly for female doctor: Hospital fired, travel banned: इन दिनों अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के द्वारा महिलाओं को लेकर अजीब-अजीब कानून सामने आ रहे हैं. लेकिन महिलाओं को लेकर अजीब नियम बनाने में दुनिया के और देश भी पीछे नहीं हैं. क्योंकि अब एक लेडी डॉक्टर को इस बात की सजा दी गई है कि उसने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ बोल्ड और हॉट तस्वीरें शेयर की हुई हैं. मामला म्यांमार का है जहां पेशे से डॉक्टर नांग म्वी सान  को अपनी बोल्ड तस्वीरों को लेकर तालिबानी फरमान सुनाया गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nang Mwe San (@nangmwesan)

नहीं जा पा रहीं बैंकॉक

इतना ही नहीं जब डॉक्टर नांग म्वी सान  ने अपनी इस सजा को सुना तो उन्होंने फैसला किया कि वह अपने देश को छोड़कर कहीं और बस जाएंगी, तब उन्हें पता लगा कि उनकी यात्रा करने पर भी बैन लगा हुआ है. उनकी तस्वीरों को इस इस्लामिक देश के कुछ लोग गुनाह बता रहे हैं. इसलिए अब 33 साल की सान को अस्पताल प्रशासन ने नौकरी से भी निकाल दिया गया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nang Mwe San (@nangmwesan)

नहीं मिल रहा पासपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार जब उनपर ये आरोप लगे तो अधिकारियों ने 31 मार्च को उनका पासपोर्ट जब्त किया था. लेकिन अब तक वह अपने बीमार पिता से मिलने बैंकॉक नहीं जा पा रही हैं. सान खुद पर होने वाले इस अत्याचार को अनुचित बताकर इसके खिलाफ आवाज उठाई है और मीडिया के सामने इसे मानव अधिकार का हनन बताया है.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *