घर में छिपकली का दिखना शुभ या अशुभ? जानिए क्या कहता है वास्तु

Seeing lizard in the house is auspicious or inauspicious? Know what Vastu says: अक्सर जब हम अपने कमरे या घर के किसी कोने में छिपकली को देखते हैं तो उसे झाड़ू या डंडे से भगाने लगते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा करने से आप खुद को ही हानि पहुँचाते हैं। शास्त्रों में छिपकली को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। इसलिए ना छिपकली से डरना चाहिए और ना उसे भगाना चाहिए

नर और मादा छिपकलियों का समागम

अगर छिपकलियाँ समागम (सेक्स) करती दिख जाएं तो यह एक अच्छा शकुन माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि छिपकली समागम करती दिखें तो आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

अगर घर में छिपकली दिखे तो क्या करना चाहिए

अगर आपको घर में छिपकली दिख जाए तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। यह काम करते समय अगर आपके मन में कोई मनोकामना हो तो उसे मन ही मन बोलें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से आपकी कामना करें कि पूरी हो जाएगी। शास्त्रों के अनुसार छिपकली की पूजा से जीवन में धन संबंधी समस्याएं खत्म होती हैं और धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलते हैं।

पूजा घर में छिपकली का होना

छिपकली को माँ लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। पूजा घर में छिपकली का होना बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में दरिद्रता नहीं आती है और धन-सम्पत्ति बनी रहती है।

छिपकली का जमीन पर गिरना या जमीन पर चलना

जमीन पर छिपकली का चलना भविष्य में होने वाली घटनाओं की तरफ इशारा करता है और भविष्य में होने वाली घटनाओं को प्रभावित भी करता है। इस तरह की हरकत जब छिपकली करती है तो व्यक्ति के जीवन पर इसका गहरा प्रभाव पड़ता है

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *