अपने बेटे अर्जुन के मैच देखने नहीं जाते सचिन तेंदुलकर, क्यों करते हैं ऐसा, जानिए यहां

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर के मैच देखने नहीं जाते हैं. अर्जुन इस समय मुंबई की रणजी ट्रॉफी टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने हाल ही में आईपीएल-2022 मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है. सचिन लंबे समय से मुंबई इंडियंस के साथ रहे हैं. वह एक खिलाड़ी के तौर पर फिर एक मेंटॉर के तौरे पर. सचिन ने कहा कि वह अर्जुन के मैच देखने नहीं जाते हैं. इसके पीछे की वजह बताते हुए सचिन ने कहा कि माता-पिता जब बच्चों के मैच देखने चाहते हैं तो उन पर दबाव आ जाता है.

सचिन ने कहा कि वह चाहते हैं कि अर्जुन खेल से प्यार करें और अपना फोकस पूरा खेल पर ही रखें. सचिन ने इन डेप्थ विद ग्राहम के एक एपिसोड में कहा, “माता-पिता जब अपने बच्चों को खेलता हुआ देखते हैं तो उन पर दबाव आ जाता है. इसलिए मैं अर्जुन के मैच देखने नहीं जाता क्योंकि मैं चाहता हूं कि उसके पास वो आजादी हो कि वह खेल को प्यार कर सके. वो क्या करना चाहता है इस पर फोकस कर सके. इसलिए मैं उसे खेलता देखने नहीं जाता.”

जाऊंगा तो छुपकर देखूंगा

सचिन ने कहा कि वह अगर अर्जुन का मैच देखने जाएंगे तो छुपकर देखेंगे ताकि उन्हें पता नहीं चल सके. सचिन ने कहा, “उन्हें अपने खेल पर ध्यान देना होगा. मुझे पसंद नहीं था कि कोई मुझे देखे. अगर मैं जाउंगा तो भी छुपकर मैच देखूंगा. उसे पता नहीं चलेगा कि मैं वहां हूं. न ही किसी और को पता चलेगा कि मैं वहां हूं.न ही कोच को न ही किसी और को. ”

अर्जुन ने क्रिकेट बाद में चुना

सचिन ने बताया कि क्रिकेट अर्जुन की पहली पसंद नहीं था वह पहले फुटबॉल और शतरंज खेलते थे बाद में उन्होंने क्रिकेट को चुना. उन्होंने कहा, “हम में से किसी ने अर्जुन को क्रिकेट खेलने के लिए फोर्स नहीं किया था. वह फुटबॉल खेला करते थे. इसके बाद उसे शतरंज पसंद था क्रिकेट उसने बाद में चुना.”

अर्जुन ने हालांकि अभी तक अपना फर्स्ट क्लास और लिस्ट-ए डेब्यू नहीं किया है. वह मुंबई की अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने अभी तक मुंबई इंडियंस के लिए भी डेब्यू नहीं किया है.

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर का मैच नहीं देखने के सवाल पर कहा कि वह चाहते हैं कि अर्जुन को इस खेल से प्यार करने की आजादी मिले। अर्जुन फिलहाल मुंबई की रणजी टीम का हिस्सा हैं और उन्हें आइपीएल की मेगा नीलामी में मुंबई इंडियंस ने 30 लाख रूपये में खरीदा था

About Rahul

Check Also

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं तो देख ले यह तस्वीर

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *