Breaking News

लोगों को दी जा रही कार के टायर में बोतल फंसाने की सलाह, आखिर क्या है वायरल पोस्ट का सच?, हो सकती लूटपाट-अपहरण जैसी घटनाएं

People are being advised to put a bottle in the tire of the car, after all what is the truth of the viral post?, there may be incidents like robbery-kidnapping:इस फोटो को snopes.com ने चेक किया था। यह तस्वीर कई वेबसाइटों पर देखी गई थी। यह दावा किया जाता है कि वाहन चालकों को हमेशा कार के टायरों में पानी की बोतलें पार्क करनी चाहिए। लेकिन जांच पूरी तरह गलत निकली। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस दावे के पीछे क्या वजह थी? ऐड-ऑन पिछले साल नवंबर में जारी किया गया था। इस तस्वीर में कार के टायर में पानी की बोतल फंसी दिख रही है। इसमें कहा गया है कि बोतल को हमेशा अपनी कार के टायर में फंसाकर रखें। लेकिन जब इसकी जांच की गई तो मामला कुछ और निकला।

भ्रामक विज्ञापन

यह विज्ञापन सिर्फ लोगों को गुमराह करने के लिए था। विज्ञापन में अकबा नाम की पानी की बोतल थी। जब कंपनी की जांच की गई तो वह रूसी निकली। कार के टायर में पानी की बोतल क्यों फंस जाती है, यह जानने के लिए जब आप इस ऐड-ऑन पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने 50 पेज का स्लाइड शो आर्टिकल खुल जाएगा। वेबसाइट का नाम रिचहाउस है। जब आप इस ऐड-ऑन पर क्लिक करेंगे तो यह आपको कार मेंटेनेंस के टिप्स बताएगा। अगर बोतल टायर में फंस गई तो क्या होगा यह जानने के लिए लोग क्लिक करते रहेंगे।

साउथ अफ्रीका की एक सिक्युरिटी एजेंसी ने ये चौंकाने वाला खुलासा किया है। एजेंसी ने बताया कि किस तरह एक खाली पानी की बॉटल को कार के टायर के ऊपर फंसाकर कार ड्राइवर को भ्रमित कर दिया जाता है और जैसे ही ड्राइवर कार से उतरता है उसका अपहरण या लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया जाता है।

खाली बॉटल को टायर के ऊपर गैप पर ऐसे फंसाया जाता है कि गाड़ी स्टार्ट करते ही इससे बहुत अजीब आवाज आना शुरू हो जाती है। टायर का दबाव बॉटल पर पड़ता है और फिर मडगार्ड से टकराने पर जोरदार आवाज आती है। इससे ड्राइवर घबराकर कार से बाहर उतरता है और अपराधी अपने काम को अंजाम दे देते हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *