Google पर कभी सर्च और शेयर ना करें ये, वरना खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Never search and share this on Google, otherwise you may have to go to jail: क्या  आप जानते हैं कि गूगल में आपकी सर्च हिस्ट्री भी होती है और ये आपको जेल भी पहुंचा सकती है. जी हां, गूगल में कुछ भी सर्च करते समय आपको ये पता होना चाहिए कि आप क्या सर्च कर सकते हैं और क्या नहीं. आज की इस खबर में हम आपको बताने वाले हैं कि गूगल नें कौन सी चीजें सर्च करना आपके लिए खतरनाक हो सकता है.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी

चाइल्ड पोर्नोग्राफी जिसका मतलब बच्चों से संबंधित अश्लील कॉन्टेंट को सर्च करना है। अगर आप भी कभी चाइल्ड पोर्नोग्राफी गूगल पर सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आपको काफी भारी पड़ सकता है। भारत में सरकार ने इसको लेकर सख्त कानून बनाया है, जो आपको POSCO एक्ट के तहत जेल भी भेजा जा सकता हैं। यदि आप बाल अश्लीलता से संबंधित कुछ सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आपको 5 से 7 साल तक की जेल हो सकती है। इसलिए गलती से भी Google पर ऐसी चीजें सर्च न करें, तो ही बेहतर है।

बम कैसे बनाएं

यदि आप गलती से जाने-अनजाने में बम कैसे बनाएं जैसे कीवर्ड सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और फिर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और जेल भी हो सकती है।

गर्भपात से जुड़ी जानकारी सर्च करना

इसके अलावा अगर आप गर्भपात से जुड़ी जानकारी को Google पर सर्च करते हैं, तो आपको बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए काफी कड़े कानून और नियम बनाए हैं। इसलिए आगे से ऐसे सर्च करने से पहले जान लें कि कहीं कोई समस्या तो नहीं होगी।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *