NEET 2022: आज है फॉर्म भरने का आखिरी दिन, फिर नहीं मिलेगा मौका, बंद होगी प्रक्रिया, इन स्टेप्स की मदद से जल्द करें आवेदन

NEET 2022: Today is the last day to fill the form, will not get the chance again, the process will be closed, apply soon with the help of these steps: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख आज है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक फॉर्म नहीं भरे हैं, उन्हें बता दें आज के बाद वह आवेदन नहीं कर सकेंगे। उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करें डायरेक्ट आवेदन कर सकते हैं।

पहले, NEET की आवेदन विंडो 6 मई को बंद होनी थी, लेकिन बाद में इसे 15 मई तक बढ़ा दिया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सशस्त्र बल मेडिकल कॉलेजों ने बीएससी नर्सिंग कोर्सेज में प्रवेश के लिए NEET का उपयोग करने का निर्णय लिया है।

NEET UG 2022 ये डॉक्यूमेंट्स हैं जरूरी

1- पासपोर्ट साइज की स्कैन कॉपी जिसका साइज 10 केबी और 200 केबी के बीच हो।
2- आपके हस्ताक्षर का स्कैन कॉपी जो साइज में 4 kb और 30 kb के बीच होना चाहिए।
3- पोस्टकार्ड साइज फोटो।
4- बाएं और दाएं हाथ की उंगलियों और अंगूठे के निशान।
5- कैटेगरी सर्टिफिकेट।
6- नागरिकता सर्टिफिकेट।
7- पीडब्ल्यूडी प्रमाणपत्र।
8- कक्षा 10 सर्टिफिकेट।

NEET UG 2022 एप्लीकेशन फीस

इस साल NEET UG 2022 के लिए आवेदन शुल्क में वृद्धि की गई है। जनरल कैटेगरी के लिए रजिस्ट्रेशन फीस को बढ़ाकर 1,600 रुपये कर दिया गया है जो पिछले साल 1,500 रुपये था। भारत के बाहर के उम्मीदवारों को 8,500 रुपये का भुगतान करना होगा, जो पिछले साल 7,500 रुपये था। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए जैसे, ईडब्ल्यूएस / ओबीसी- एनसीएल- 1,500 रुपये, एससी / एसटी- 800 रुपये रखा गया है।

 

एनटीए ने NEET-UG के परीक्षा की तारीख की भी घोषणा की है। नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को होने वाली है। देशभर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि, इस साल नीट की परीक्षा अंग्रेजी, हिंदी और 11 अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में होने वाली है। नियमों में बदलाव करने के बाद, इस बार नीट में शामिल होने के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *