Breaking News

नौकरी छोड़ दो इंजीनियर दोस्तों ने लगाई बिरयानी की रेहड़ी,हो रही लाखो की कमाई

Leave the job, engineer friends started selling biryani, earning millions:आजकल के माहौल में नौकरी मिलना ही एक चुनौती है. ऐसे में कोई अपनी नौकरी छोड़ दे तो सब उसे पागल ही कहेंगे. पर आज हम आपको सुना रहे हैं ऐसे दो युवाओं की कहानी जिन्होने अपनी जॉब छोड़कर एक नई शुरूआत की है.

हरियाणा में सोनीपत के रहने वाले दो युवाओं ने इंजीनियरिंग की नौकरी ठुकरा कर अपना खुद का बिजनेस शुरू किया है. ये दोनों सोनीपत शहर में अलग-अलग जगह वेज बिरयानी की स्टॉल लगाते हैं और लाखों रुपए कमा रहे हैं. साथ ही, अपने जैसे युवाओं के लिए एक मिसाल भी पेश कर रहे हैं. सोनीपत के सेक्टर 15 के रहने वाले नाम रोहित ने पॉलिटेक्निक और सचिन ने बीटेक की पढ़ाई की है. दोनों ने 4 से 5 साल तक नौकरी भी ज्वाइन की.

इतने की बेचते हैं 1 प्लेट बिरयानी

रोहित पॉलिटेक्निक के छात्र थे, जबकि सचिन बीटेक के। लेकिन इन दोनों नौजवान अपनी नौकरी से खुश नहीं थे, तो उन्होंने जॉब छोड़ दी और कुछ समय बाद खुद का बिजनेस शुरू किया। उन्होंने दावा किया कि इससे उनकी अच्छी कमाई हो रही है, और वह इससे संतुष्ट महसूस कर रहे हैं। उनकी स्टॉल आपको सोनीपत के पॉश इलाकों और अन्य जगहों पर आसानी से दिख जाएगी। जो बिरयानी ये बेचते हैं वो ऑयल फ्री होती है, जिसकी हाफ प्लेट की कीमत 50 रुपये और फुल की 70 रुपये है।

बिजनेस से हो रहा है खूब मुनाफा

दोनों ने पढ़ाई के बाद ही नौकरी शुरू कर दी थी। लेकिन अपनी तनख्वाह से खुश नहीं थे। इसलिए उन्होंने नौकरी छोड़कर खुद का बिजनेस करने का फैसला किया। अब वे उससे कहीं ज्यादा कमा रहे हैं, जो उन्हें नौकरी से मिल रहा था। यही वजह है कि वे अपने बिजनेस को बढ़ाने का भी सोच रहे हैं। रोहित और सचिन का दावा है कि उनकी बिरयानी ग्राहकों को बड़ी लजीज लगती है। इसी कारण उनका मुनाफा भी बढ़ रहा है।

About Rahul

Check Also

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट

पति- दुनिया में सबसे ज्यादा शरीफ कौन है? पत्नी का जवाब सुनकर हो जाएंगे लोटपोट: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *