जाने कौन से अभिनेता जो हॉलीवुड से बॉलीवुड में कर चुके हैं अभिनय

Know which actors who have acted from Hollywood to Bollywood: आज हम ऐसे ही कुछ हॉलीवुड एक्टर के बारे में जानेंगे जो हॉलीवुड में रहते हुए बॉलीवुड मूवी में अभिनय किया है। ऐसे 5 हॉलीवुड अभिनेताओं के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड में भी अभिनय किया।

क्लाइव स्टैंडेन

क्लाइव स्टैंडेन को उनकी हॉलीवुड फ़िल्मों और टीवी शो जैसे – वाइकिंग्स, एवरेस्ट, वॉल्ट, डॉक्टर हू और रॉबिन हूड में उनके अभिनय के लिए जाना जाता है। क्लाइव ने कैटरीना कैफ और अक्षय कुमार अभिनीत बॉलीवुड फ़िल्म ‘नमस्ते लंदन’ में भी अभिनय किया है।

बेन किंग्सले

बॉलीवुड फ़िल्म में काम करने वाले अगले हॉलीवुड अभिनेता हैं बेन किंग्सले। हॉलीवुड में इनकी कुछ लोकप्रिय फ़िल्में हैं – गांधी, शिंडलर्स लिस्ट, शटर आइलैंड, आयरन मैन 3, ए कॉमन मैन आदि। इन्होंने हिंदी फ़िल्म ‘तीन पत्ती’ में अमिताभ बच्चन, आर माधवन और श्रद्धा कपूर के साथ अभिनय किया है। फ़िल्म में वह एक ब्रिटिश गणितज्ञ की भूमिका में थे।

सारा थॉम्पसन

सारा थॉम्पसन को ‘ब्रोकन विंडोज’, ‘ब्रुकलिन्स फाइनेस्ट’ और ‘बेबीसिटर वांटेड’ में उनके शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। प्रकाश झा द्वारा निर्देशित बॉलीवुड फ़िल्म ‘राजनीति’ में उन्होंने सारा जेनी कोलिन्स का किरदार निभाया था।

 

रेबेका ब्रीड्स

रेबेका ब्रीड्स ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फ़िल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में स्टेला की भूमिका निभाई। इसके अलावा उन्होंने ‘स्लो मोशन’ में फरहान अख्तर के साथ नृत्य भी किया। प्रिटी लिटिल लार्स, द ओरिजिनल्स, आदि रेबेका के कुछ प्रमुख शो हैं।

सिल्वेस्टर स्टेलोन

सिल्वेस्टर स्टेलोन हॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक है जिन्होंने कई बड़े फिल्मों जैसे क्रीड, रॉकी बल्बोआ, रेम्बो, द एक्सपेंडेबल्स और असैसिन फिल्मों में काम किया है। लेकिन क्या आप जानते है की सिल्वेस्टर ने बॉलीवुड फ़िल्म कमबख्त इश्क में काम कर चुके है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *