जानिए उस राजा के बारे में, जिसने पैदा किए थे 8 रानियों से 867 बच्चे

Know about the king who produced 867 children from 8 queens: दुनिया के इतिहास में मोरक्को के अलवैत वंश के इस राजा की कहानियां खूब मशहूर हैं. अपनी क्रूरता, दासों के साथ दुर्व्यवहार और हजारों औरतों के साथ संबंध रखने के लिए इस्माइल इब्न शरीफ की चर्चा खूब होती रही है. वैसे आज के ज़माने में स्पर्म डोनेशन के ज़रिये आपने सैकड़ों बच्चों को जन्म देने वाले कुछ लोगों की कहानियां सुनी ज़रूर होंगी, लेकिन इस राजा ने 17-18वीं सदी में ही सैकड़ों बच्चे पैदा कर डाले थे. वो भी प्राकृतिक तौर पर.

महिलाओं से भरा रहता था हरम

इतिहास में इस्माइल इब्न शरीफ के बारे में तमाम बातों के साथ ये भी लिखा गया है कि वो महिलाओं के साथ रहने का बड़ा शौकीन था. कहते हैं कि उसके हरम में एक वक्त में 500 से ज्यादा और करीब 2000 तक महिलाएं थीं. उसने 1672 से 1727 तक मोरक्को पर राज किया था. उसके शासनकाल से ही आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि वो कितना बेहतरीन योद्धा था.

युद्ध कला में उसका कोई मुकाबला नहीं था, न ही उसके दिल में कोई दया थी. बेहद क्रूर माने जाने वाले इस राजा के बारे में कहानियां मशहूर हैं कि वो छोटी-छोटी बातों पर भी अपने दासों को जान से मार देता था. चूंकि अपने शासनकाल में उसने खूब युद्ध जीते थे, ऐसे में उसका हरम भी महिलाओं से भरा हुआ था.

उसका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में सबसे ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले शख्स के तौर पर दर्ज है. पूरी ज़िंदगी में इस शख्स ने 867 बच्चे पैदाकर डाले, इनमें 525 बेटे थे और 242 बेटियां. हालांकि कुछ लोगों का ये भी मानना है कि ये घोषित बच्चों की ही संख्या है, जबकि उसके 1000 बच्चे भी हो सकते हैं. राजा की कुल 8 घोषित पत्नियां थीं, जिन्हें रानी का दर्जा मिला हुआ था.

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *