कभी बेरोजगार थे‘जेठालाल’,आज हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

दिलीप जोशी (जन्म 26 मई 1968) एक भारतीय टेलीविजन एवं फ़िल्म अभिनेता हैं। वो विभिन्न धारावाहिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं। वो सामान्यतः हास्य रस के कलाकार हैं। वर्तमान में वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल चम्पकलाल गड़ा का अभिनय कर रहे हैं।

26 मई, 1968 को पोरबंदर के गोसा गांव के एक गुजराती ब्राह्मण परिवार में जन्मे जोशी ने मुंबई केएनएम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी.कॉम) में डिग्री हासिल की। बी.कॉम करते समय, उन्हें दो बार इंडियन नेशनल थिएटर सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा के लिए साइन करने से ठीक पहले एक साल के लिए बेरोजगार थे

कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ साल 2008 से प्रसारित हो रहा है और आज भी दर्शकों की पहली पसंद बना हुआ है. इस टीवी सीरियल में एक से बढ़कर एक किरदार दिखाई देते है, ऐसा ही एक एपिक किरदार है ‘जेठालाल’ का जिसे एक्टर दिलीप जोशी ने निभाया है. दिलीप इस टीवी सीरियल की शुरुआत से ही इससे जुड़े हुए हैं और जेठालाल के किरदार के चलते उन्हें घर-घर में पॉपुलैरिटी मिली है.

आपको बता दें कि दिलीप इससे पहले कई फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमें – ‘मैने प्यार किया’, ‘हम आपके हैं कौन’, ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ और ‘खिलाड़ी 420’ शामिल हैं. हालांकि, दिलीप को सही मायनों में पहचान कॉमेडी टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से ही मिली थी.

बहरहाल, आज हम आपको दिलीप जोशी की नेटवर्थ के बारे में बताएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर की नेटवर्थ लगभग 37 करोड़ रुपए के आस-पास है. इस नेटवर्थ में टीवी सीरियल्स, ब्रांड एंडोर्समेंट और अन्य सभी सोर्सेज से आने वाली कमाई शामिल है. कह सकते हैं कि आज दिलीप जोशी का नाम टीवी इंडस्ट्री के सफलतम स्टार्स में शुमार है लेकिन उनके लिए समय हमेशा से ऐसा नहीं था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ऑफर होने से पहले दिलीप पूरी तरह से बेरोजगार थे. जी हां, दिलीप जिस टीवी सीरियल में काम कर रहे थे वो ऑफ एयर हो गया था.

टीवी सीरियल ऑफ एयर होने के बाद दिलीप जोशी लगभग एक साल तक बेरोजगार थे, उनके पास कोई काम नहीं था. खुद दिलीप जोशी की मानें तो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया छोड़ने का मन बना लिया था लेकिन तभी उन्हें ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ऑफर हुआ और इसके बाद रातों रात दिलीप एक सेलिब्रिटी बन गए.

 

About Rahul

Check Also

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं तो देख ले यह तस्वीर

Madhuri Dixit को भी हॉटनेस के मामले में मात देती है Ambani की बहन,यकीन नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *