खत्म हो गया इंटरनेट? बिना पैसे दिए ऐसे मिलेगा 2GB डेटा

Internet is over? You will get 2GB data like this without paying:रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए एक खास सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस का नाम इमरजेंसी डेटा लोन (emergency data loan) है। इस सुविधा के तहत, जिन ग्राहकों का इंटरनेट खत्म हो गया हो और वह रिचार्ज कराने की स्थिति में भी नहीं हो, तो उन्हें 2 जीबी डेटा दिया जाएगा।

अगर आप एक जियो यूजर हैं तो हम आपको बता दें कि जियो एक सुविधा ऑफर करता है, जिसे ‘जियो इमरजेंसी डेटा वाउचर’ के नाम से जाना जाता है. ये डेटा वाउचर उन लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जिनका इंटरनेट अचानक खत्म हो गया हो और उनके पास डेटा रिचार्ज करने के पैसे नहीं हैं. इस वाउचर के तहत आपको जियो लोन पर डेटा देता है.

वाउचर इस्तेमाल करने का यह है तरीका

अगर आप भी जियो के जियो इमरजेंसी डेटा वाउचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर ‘माइ जियो ऐप’ खोलें, मेनू में जाएं और वहां ‘मोबाइल सर्विसेज’ के ऑप्शन पर टैप करें. यहां आपको ‘इमरजेंसी डेटा वाउचर’ दिखाई देगा, उसे सिलेक्ट करें, फिर ‘गेट इमरजेंसी डेटा’ पर क्लिक करें और इसके बाद ‘ऐक्टिवेट नॉव’ पर टैप करें. इस तरह आपको जियो की तरफ से 2GB डेटा लोन के तौर पर मिल जाएगा.

अब हम आपको बताते हैं कि इस डेटा लोन के पैसे चुकाने का क्या ऑप्शन है. 2GB डेटा के लिए आपको 25 रुपये की कीमत चुकानी होगी. इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर ‘माइ जियो ऐप’ खोलें, ‘इमरजेंसी डेटा वाउचर’ पर क्लिक करें, फिर ‘प्रोसीड’ पर जाकर ‘पे’ के ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आप अपने लोन का भुगतान कर सकेंगे.

इस तरह आप जियो से तब डेटा का लोन ले सकते हैं जब आपको बहुत जरूरत हो और उस समय आपको ये 2GB इंटरनेट फ्री में दे दिया जाएगा. इसका भुगतान आप बाद में कर सकते हैं. आपको बता दें कि जियो की ये सेवा खास प्रीपेड यूजर्स के लिए ही है.

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *