“मुझे आज भी याद है सचिन पाजी ने मुझे क्रीज पर जाने से पहल क्या कहा था”

“I still remember what Sachin paaji told me before going to the crease”:2011 वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की खिताबी जीत के 11 साल पूरे हो गए हैं। भारत की जीत में विराट कोहली ने 35 रनों की छोटी लेकिन बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

विराट ने भारतीय क्रिकेट के इस ऐतिहासिक दिन को याद करते हुए कहा कि जब वे बैटिंग के लिए ग्राउंड पर जा रहे थे, तब मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें एक खास सलाह दी थी। इस पर अमल करते हुए उन्होंने भारत को संकट से बाहर निकाला था। विराट ने यह भी कहा कि यह उनके करियर के सबसे अहम 35 रन थे।

31 रन पर दो विकेट गंवा चुका था भारत

उस वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 274/6 का स्कोर बनाया था। जवाब में भारत ने 31 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। पहले वीरेंद्र सहवाग आउट हुए और फिर सचिन तेंदुलकर का विकेट भी गिर गया। इसके बाद विराट बैटिंग करने उतरे। आउट होकर पवेलियन लौट रहे सचिन ने रास्ते में ही विराट के साथ थोड़ी बातचीत की।

पार्टनरशिप लगाने की सलाह दी थी सचिन ने

विराट ने बताया-जब मैं बैटिंग के लिए जा रहा था तब सचिन पाजी ने मुझसे कहा कि जाओ और पार्टनरशिप लगाओ। फिर विराट ने गौतम गंभीर के साथ तीसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़कर टीम को संभाला। विराट तो 35 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन गंभीर ने 97 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 91 रन की पारी खेलकर भारत को 6 विकेट से यादगार जीत दिला दी।

अभूतपूर्व था स्टेडियम का माहौल

विराट ने फाइनल को याद करते हुए कहा कि उस दिन स्टेडियम का माहौल अभूतपूर्व था। दर्शक वंदे मातरम और जो जीता वही सिकंदर जैसे गाने गा रहे थे। हमारे जेहन में भी था कि हमें यह मैच हर हाल में जीतना है। मुझे खुशी है कि मैं भारत की जीत में योगदान कर पाया।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *