Breaking News

महाभारत की गांधारी आज गुमनामी के अँधेरे में जी रही है जिंदगी, महज 22 की उम्र में बन गई 29 साल के बेटे की मां…

आज भी लोगों के रूह में बसती है महाभारत अभिनेत्री रेणुका इस महाभारत में गांधारी कि भूमिका निभाने वाली रेणुका काफी मशहूर हो गयी थी महाभारत में और महाभारत पूरे देश में लोगों के जहन में बस गयी थी। रेणुका ना सिर्फ़ टेलीविजन में मशहूर हुई बल्कि बॉलीवुड में भी अभी काफी अच्छी पहचान बना चुकी है। अभिनेत्री रेणुका के बारे में बात करे तो एक तरफ जहां इनके एक्टिंग करियर में कई मशहूर धारावाहिकों का नाम शामिल है तो वहीं दूसरी तरफ इन्होंने हिंदी फिल्म में अलग ही अंदाज़ मे नज़र आयी।

8 नवंबर, 1966 को रेणुका का राजस्थान के जयपुर में हुआ। रेणुका एक्टिंग की दुनिया में कदम स्नातक की पढाई पूरी कर के की। उस समय वह महज 22 साल की बस थी। और उन्होंने माँ का किरदार निभाया था । और वह महाभारत में जिस अभिनेता की माता बनी थी उसकी उम्र लगभग 29 साल थी।ज्ञात होकि उस समय रेणुका इसरानी को अभिनेता पुनीत की मां का भूमिका निभाने का रोल दिया गया थाl

1984 में रेणुका ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखी थी और पहली सीरियल हमलोग था उसमे रेणुका उषा रानी की भूमिका निभाई थी।

अगर फिल्म की बात करे तो1993 में आई बॉलीवुड फिल्म मीरा के गिरधर के जरिए हिंदी फिल्म जगत में अपना अभिनय प्रदर्शन दिखाया था। इसके अलावा सोनी टीवी पर बड़े अच्छे लगते हैं सीरियल में नज़र आ चुकी हैं।

रेणुका लेखन में भी काफी अच्छी है। वह काफी अच्छी लेखिका भी है। रेणुका इसरानी 55 की उम्र तक भी अविवाहित है। अभिनेत्री रेणुका एक लम्बे समय से एक्टिंग और ग्लैमर की दुनिया से भी काफी दूरी बना चुकी हैं। अभिनेत्री रेणुका को हमेशा लाइमलाइट से भी दूर ही रहना पसंद है।

वह अपनी निजी जिंदगी को बारे में भी बात करना पसंद नहीं करती हैं।रेणुका अपनी अकेली जिंदगी को इंजॉय करती है और हर एक पल को नये अंदाज़ में जीती है रेणुका का परिवार सिंधी है रेणुका जयपुर में ही अपनी पढाई पूरी की। और वह पढ़ने लिखने में भी काफी अच्छी थी।

टीवी सीरियल के अलावा रेणुका ने फिल्मों में भी कार्य किया है। कुछ उनकी फ़िल्म जैसे कीमीरा के गिरधर’, ‘करामाती कोट’ और ‘तेरी पायल मेरे गीत’, ‘झूठ बोले कौआ काटे’ 2011 में प्रदर्शित की गयी थी। इसके अलावा रिश्ते फिल्म भी शामिल है।

About aashimainfratech@gmail.com

Check Also

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से बॉलीवुड में करेंगी एंट्री!

बेहद Bold हैं टीवी शो ‘कुंडली भाग्य’ की संस्कारी बहू प्रीता,बड़े डायरेक्टर की फिल्म से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *