क्या आप जानते हैं फिल्म की शूटिंग के बाद एक्ट्रेस के कपड़ों का क्या होता है?

Do you know what happens to the clothes of the actress after the shooting of the film:हर शुक्रवार को कोई न कोई फिल्म रिलीज होती ही है। इन फिल्मों को बनाने में काफी पैसा लगता है। फिल्मों में कलाकारों को अपने किरदार और लोकेशन के हिसाब से कपड़े पहनने पड़ते हैं। कलाकार हर सिन में अलग-अलग कपड़े पहनते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि फिल्म के रिलीज होने के बाद इन कपड़ो का क्या होता है? कम ही लोग हैं जो इस चीज को जानते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद कलाकारों के कपड़ो का क्या होता है?

गानों में ढेर सारे सर्पोटिव डांसर भी नजर आते हैं। जिनके कपड़े भी काफी शानदार होते हैं। ऐसे में आपके मन में भी कई बार यह सवाल जरूर आया होगा कि गानों व फिल्मों की शूटिंग पूरी होने के बाद आखिर इन कपड़ों का क्या होता होगा। ऐसे में चलिए जानते हैं कि आखिर क्या होता है इन कपड़ों का।

अन्य मूवी में करते हैं उपयोग

कलाकारों को आकर्षक बनाने के लिए कपड़ों पर खूब पैसा खर्च किया जाता है। जिसमें लीड एवं सपोर्टिव कलाकारों के कपड़े शामिल होते हैं। जब फिल्म पूरी तरह से तैयार हो जाती है तो प्रोडक्शन के लोग इन कपड़ों को सुरक्षित एक बाॅक्स में रख देते हैं। खबरों की माने तो जब दूसरी मूवी तैयार होती है तो मांग के अनुसार इन कपड़ों का उपयोग किया जाता है

नीलामी भी होती है

दोबारा इस्तेमाल के अलावा, कई बार हीरो या हीरोइनों के कपड़ों की नीलामी भी की जाती है, जिसे चैरिटी ऑक्शन का नाम भी दिया जाता है। गौरतलब है कि फिल्म जीने के है चार दिन फिल्म में सलमान खान ने जो तौलिया इस्तेमाल किया था, उसकी नीलामी की गई और उसे किसी ने एक लाख 42 हजार रुपये में खरीदा था।

कपड़े वापस कर दिए जाते हैं

वहीं कई बार कोई प्रोडक्शन हाउस एक ही जगह से कपड़े मंगवाते हैं और उनकी डील होती है कि वो कपड़ों को शूटिंग के बाद वापस कर देंगे। आपको बतादें की ऐसे में फिल्म शूटिंग के बाद उन्हें वापस कर दिया जाता है और वो उन्हें कहीं और बेच देते हैं। कई बार तो शादी या किसी समारोह के कपड़ों को लेकर यह ज्यादा प्रयोग में लाया जाता है।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *