शादी के बाद भी नहीं मिला पत्नी का दर्जा, ऐसी रही बॉलीवुड अदाकारा जयाप्रदा की ट्रैजिक लव स्टोरी

Did not get the status of wife even after marriage, such was the tragic love story of Bollywood actress Jayaprada:बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस जया प्रदा का रविवार 03 अप्रैल को जन्मदिन है। अपनी अदाकारी से सभी का दिल जीतने वाली जया प्रदा ने अपने फिल्मी करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। फिल्मों में किए उनके अभियन को कोई भूल भी नहीं सकता है। बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि जया प्रदा ने राजनीति में अपनी किस्मत आजमाई और वहां भी उन्हें सफलता मिली। लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर जया प्रदा हमेशा सुर्खियों में रहीं।

200 से अधिक फिल्मों में जया प्रदा ने किया काम

जया प्रदा बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने 70 और 80 के दशक के सभी बड़े सितारों के साथ काम किया है। उनकी जोड़ी अभिनेता जितेंद्र के साथ बहुत हिट मानी जाती थी। 3 अप्रैल 1962 को आंध्र प्रदेश में जन्मी जया प्रदा ने अपने फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

12 साल की उम्र में किया पहला फिल्म

जया प्रदा ने 12 साल की उम्र में पहला फिल्म किया था। 12 साल की उम्र में जया को एक फिल्म में काम करने का मौका मिला और उसमें अभिनय कर उन्होंने सभी का दिल जीत लिया। जया प्रदा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्मों से की थी, लेकिन उन्हें असली पहचान बॉलीवुड में आकर ही मिली। जयाप्रदा के लिए सबसे बड़ा साल 1984 था। इसी साल फिल्म ‘तोहफा’ वह दिखी थीं, जिसमें जितेंद्र और श्रीदेवी भी थे। इसी फिल्म के बाद जया प्रदा सुपरहिट हो गईं।

3 बच्चो के पिता से जया प्रदा ने की थी शादी

1988 के बाद से जया को फिल्मों में कम देखा जाने लगा। बहुत कम लोग जानते हैं कि जया प्रदा ने साल 1986 में फिल्म निर्माता श्रीकांत नाहटा से शादी की थी। जयाप्रदा श्रीकांत की दूसरी पत्नी थीं। दरअसल, इससे पहले श्रीकांत ने चंद्रा से शादी की थी, जिनसे उनके तीन बच्चे भी हैं। श्रीकांत और जयाप्रदा की शादी भी काफी विवादों का कारण बनी क्योंकि उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना जया प्रदा से शादी कर ली थी।

जया को कभी नहीं मिला पत्नी का दर्जा

कहा जाता है कि सात फेरे लेने और नियमों से शादी करने के बाद भी जया को कभी पत्नी का दर्जा नहीं मिला। आज जयाप्रदा की अपनी कोई संतान नहीं है। दरअसल, जया को बच्चा चाहिए था, लेकिन श्रीकांत नहीं चाहते थे। हालांकि जया ने अपनी बहन के बेटे सिद्धू को गोद लिया है। फिलहाल वह राजनीति से भी दूर हो गई हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *