शोले के सेट पर हेमा मालिनी के साथ यह काम करने के लिए लाइटमैन को धर्मेंद्र दिया करते थे इतनी रिश्वत

Dharmendra used to pay so much bribe to Lightman for doing this work with Hema Malini on the sets of Sholay:बॉलीवुड में आपने अभिनेता और अभिनेत्रियों के प्यार के कई किस्से सुने होंगे। लेकिन आज हम आपको अभिनेता धर्मेंद्र और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी के प्यार की दास्तां सुनाएंगे। यह दोनों ही बॉलीवुड में आदर्श कपल रूप में जाने जाते हैं, लेकिन इनके लिए अपने प्यार को मंजिल तक पहुंचाना मुश्किलों भरा सफर रहा। कई मुश्किलों को पार करते हुए आखिरकार इनका प्यार शादी तक पहुंचा।

अगर आपने फिल्म शोले देखी है तो आपको पता होगा कि अमिताभ बच्चन के अपोजिट जया बहादुरी जो आज जया बच्चन है वहीं वीरू यानी धर्मेंद्र के ऑपोजिट बसंती के किरदार में हेमा मालिनी थी। कहा जाता है इस फिल्म में धर्मेंद्र पहले ठाकुर का किरदार निभाना चाहते थे जब उन्हें वीरू और बसंती की कहानी पता चली तो वह वीरू रोल के लिए तैयार हो गए।

फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र लाइटमैन को गलतियां करने के लिए पैसे दिया करते थे-ताकि जब वीरू और बसंती की सीन फिल्माया जाए तो लाइट मैन गलती कर दे और सीन बिगड़ जाए, जिसकी वजह से सीन को दोबारा रिटेक करना पड़े। इसका कारण था हेमा के साथ और ज्यादा समय बिताना।

इसके बाद धर्मेंद्र ने शादी करने के लिए इस्लाम अपनाया। 21 अगस्त 1979 को इस्लाम धर्म कबूल करते हुए धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी दोनों ने अपने नाम बदल लिए। धर्मेन्द्र का नाम बदलकर दिलावर खान हो गया और हेमा का नाम था आयशा बी और इसके बाद दोनों ने कर ली शादी

बॉलीवुड की सबसे मशहूर फिल्मों में से एक शोले 1975 में रिलीज हुई थी। आज इस फिल्म के इतने बरस गुजर जाने के बाद भी इस फिल्म की लोकप्रियता में कमी नहीं आई है। अगर टीवी पर फिल्म शोले आ रही है तो दर्शक आज भी इस फिल्म को देखना पसंद करते हैं।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *