Cannes Film Festival 2022: आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित ‘कान्स’ में दिखाई जाएंगी ये 6 फिल्में

Cannes Film Festival 2022: These 6 films will be screened at Cannes including R Madhavan’s Rocketry: 75वें ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन 17 मई से शुरू हो रहा है. भारत इस फेस्टिवल में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएगा. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने भारतीय फिल्मों की एक सूची जारी की है, जिन्हें इस फेस्टिवल में दिखाया जाएगा.

कुछ भारतीय फिल्मों का होगा वर्ल्ड प्रीमियर

‘ओलंपिया स्क्रीन’ सिनेमा हॉल, फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए भारत को समर्पित किया गया है. ‘अप्रदर्शित फिल्में’ की कैटेगरी के तहत पांच फिल्में दिखाई जाएंगी. आर माधवन की ‘रॉकेटरी’ सहित कुछ भारतीय फिल्मों को वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुना गया है. मशहूर एक्टर कमल हासन की अपकमिंग फिल्म ‘विक्रम’ का ट्रेलर ‘कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में लॉन्च किया जाएगा.

 

अक्षय कुमार सहित कई सितारे भारत को करेंगे रिप्रेजेंट

‘कान्स’ में भारत की ओर से अक्षय कुमार, आर माधवन, एआर रहमान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पूजा हेगड़े, नयनतारा आदि के शामिल होने की उम्मीद है. इसके अलावा, बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण फिल्म फेस्टिवल में आठ सदस्यीय जूरी में शामिल हुई हैं. पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से भी फेस्टिवल में शामिल होने की उम्मीद की जा रही है.

भारत की 6 फिल्मों की होगी स्ट्रीमिंग

कान्स फिल्म फेस्टिवल में हर साल कई फिल्मों की स्ट्रीमिंग की जाती है। इनमें कुछ फिल्मों भारत से शामिल होती है। इस साल भी इंडिया से कान्स में 6 फिल्मों की स्ट्रीमिंग की जाएगी। इस बार आर माधवन की फिल्म रॉकेट्री-द नांबी इफेक्ट की प्रीमियर यहां होगा। इस फिल्म का प्रीमियर पलाइज के में होगा वहीं, अन्य फिल्मों को ओलम्पिया थिएटर में दिखाया जाएगा। बता दें कि ये फिल्म भारतीय वैज्ञानिक और एयरोस्पेस इंजीनियर नांबी नारायणन की बायोपिक है। इसके अलावा डायरेक्टर निखिल महाजन की फिल्म गोदावरी, निर्देशन शंकर श्रीकुमार की फिल्म अल्फा बीटा गामा, बिस्वजीत बोरा की फिल्म बूम्बा राउड, अचल मिश्रा की फिल्म धुई और जयराज की फिल्म ट्री फुल ऑफ पैरट्स की भी स्ट्रीमिंग की जाएगी।

सभी तरह की खबरों से जुड़े रहने के लिए हमारे फेसबुक पेज से जुड़े

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *