शादीशुदा सनी देओल को दिल दे बैठी थीं अमृता सिंह Saif Ali Khan नहीं थे अमृता की पहली पसंद

Amrita Singh was giving heart to married Sunny Deol Saif Ali Khan was not Amrita’s first choice:बॉलीवुड में 90 के दशक से काम करने वाली बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस अमृता सिंह का नाम आज हर कोई जानता है अमृता सिंह बॉलीवुड के राजा सैफ अली खान Saif Ali Khan की पहली पत्नी है सैफ अली खान Saif Ali Khan से काफी बड़ी उम्र होने के बावजूद अमृता सिंह ने सैफ Saif Ali Khan से शादी की थी ऐसा पहला मामला था जब बॉलीवुड में ऐसी शादी हुई हो लेकिन क्या आप जानते हैं अमृता सिंह की पहली पसंद सैफ अली खान Saif Ali Khan नहीं थे बल्कि कोई और था अमृता सिंह से जुड़े एक किससे के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं

अमृता सिंह की जिंदगी में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सनी देओल आए सनी देओल से अमृता शादी करना चाहती थी और उनसे बेहद प्यार भी करती थी लेकिन जब उन्हें पता चला कि सनी देओल पहले से ही शादीशुदा है तो वह मायूस हो गई और उन्होंने शनि की याद में खूब आंसू भी बहाए थे फिर उनकी जिंदगी में सैफ अली खान आए और उन्होंने उनसे शादी कर ली लेकिन शादी के ठीक 9 साल बाद दोनों का रिश्ता टूट गया आज सैफ अली खान करीना कपूर खान के पति हैं दोनों के दो बेटे भी हैं और एक अच्छी जिंदगी बता रहे हैं.

 

धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनके बेटे सनी देओल के साथ अमृता को कास्ट किया जाए और यही वजह थी कि उन्होंने दूसरी एक्ट्रेस को इस रोल के लिए अप्रोच किया। लेकिन धर्मेंद्र इस रोल में किसी फ्रेश फेस को चाहते थे और इसके चलते उन्होंने दूसरी अभिनेत्री को छोड़कर अमृता को फिल्म के लिए साइन किया। इस फिल्म में उन्हें बहुत पसंद किया गया और वो अपनी डेब्यू फिल्म के बाद ही चर्चा में आ गईं।

 

एक्ट्रेस अमृता ने 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की थी। बाद में उनसे अभिनेत्री का तलाक हो गया। अमृता सिंह के दो बच्चे इब्राहिम अली खान और सारा अली खान हैं। अमृता सिंह कभी सनी देओल को चाहती थी और कुछ भी करके उनसे शादी करना चाहती थीं लेकिन कुछ ऐसा था जो वह नहीं जानती थीं और जब सच का खुलासा हुआ तो मानो अमृता के होश उड़ गए।

साल 1958 में पाकिस्तान के हडाली में पैदा हुईं अमृता और सनी देओल को पर्दे पर खूब पसंद किया गया। फिल्म बेताब की कहानी के साथ सनी-अमृता की जोड़ी भी दर्शकों का दिल छू गई। फिल्म की सफलता के बाद दोनों ने एक और फिल्म में एक साथ काम करने का फैसला किया।जब अपनी मां के समझाने के बावजूद भी अमृता नहीं मानी और जिद पर अड़ी रहीं तो बेटी की खुशी के खातिर मां ने झुकने का फैसला किया और एक दिन दोनों ने एक साथ सनी से शादी के बारे में बात की तो पता चला कि वे शादीशुदा हैं। यह जानकर अमृता सिंह के होश उड़ गए और उनका दिल बुरी तरह टूटा। अभिनेत्री इस बात से काफी समय तक दुखी रहीं और बाद में उन्होंने खुद को धीरे धीरे संभाला।

About Rahul

Check Also

Aishwarya Rai ने दिया एक और बच्चे को जन्म, दादा और अभिषेक की खुशी का ठिकाना नहीं, पूरे बच्चन परिवार में खुशी की लहर…

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद काफी ज्यादा चर्चा में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *